cleanmediatoday@gmail.com

News

Friday, 18 November 2011

Suzuki breaks away from Fox Wagon

Oh yes,this is the true story! the truth and fearless comments cleanmediatoday.blogspot.com
सुजकी ने फाक्सबैगन से नाता तोड़ा


क्लीन मीडिया संवाददाता 


टोक्यो, 18 नवम्बर (सीएमसी) : जापान की सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन (एसएमसी) ने फॉक्सवैगन एजी के साथ भागीदारी खत्म करने की घोषणा की है। जर्मनी की इस विख्यात कार विनिर्माता कंपनी से प्रौद्योगिकी हासिल करने की दो साल तक की असफल कोशिश के बाद सुजुकी ने उसके साथ भागीदारी का संबंध खत्म करने का कदम उठाया है।
 एसएमसी ने कहा है कि वह जर्मनी की कंपनी से मुकदमे के जरिए अपने शेयर वापस लेगी। 2009 में सुजुकी और फॉक्सवैगन ने करार किया था जिसके तहत जर्मनी की कंपनी ने जापान की कार कंपनी में 2.5 अरब डॉलर में 19.89 प्रतिशत हिस्सेदारी ली थी। एसएमसी के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओसामु सुजुकी ने एक बयान में कहा, ‘सुजुकी ने आज फॉक्सवैगन के साथ अपनी भागीदारी समाप्त कर ली है। सुजुकी मुकदमे के जरिए अपने शेयर वापस लेगी। मुझे अफसोस है कि हमें यह कदम उठाना पड़ा, पर फॉक्सवैगन के रवैये के मद्देनजर हमारे पास कोई और विकल्प नहीं था।’ इस बारे में फॉक्सवैगन से प्रतिक्रिया नहीं मिली है।
 फॉक्सवैगन के चेयरमैन मार्टिन विंटरकॉर्न को आड़े हाथ लेते हुए सुजुकी ने कहा, ‘मुझे अधिक निराशा है क्योंकि मैंने विंटरकॉर्न के साथ भागीदारी करते समय हाथ मिलाया था। उन्होंने इसका सम्मान नहीं किया।’ उन्होंने कहा कि फॉक्सवैगन की ओर से सहयोग न मिलने के मद्देनजर अब इस तरह की भागीदारी को जारी रखने का कोई आधार नहीं है। 

No comments:

Post a Comment