News

Saturday 26 November 2011

आईआईटी छात्रा को शादी की धमकी

Oh yes,this is the true story! cleanmediatoday.blogspot.com
   
आईआईटी छात्रा को शादी की धमकी
क्लीन मीडिया संवाददाता 


कानपुर, 26 नवम्बर (सीएमसी) : आईआईटी कानपुर की बीटेक की एक छात्रा ने आईआईटी दिल्ली के एक छात्र पर एमएमएस के आधार पर ब्लैकमेल करने और जबरन शादी के लिए धमकी देने का आरोप लगाया है। शनिवार को छात्रा ने इन आरोपों के आधार पर शहर के कल्याणपुर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई है।
 कल्याणपुर पुलिस स्टेशन के ऑफिसर शैलेन्द्र लाल ने बताया कि आईआईटी बीटेक प्रथम वर्ष की छात्रा महिला छात्रावास में रहती है। उसने पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है कि आईआईटी दिल्ली के छात्र सुरेन्द्र भूखिया के पास एक मोबाइल फोन में उसके कुछ फोटो और मैसेज है।
 लाल ने बताया कि भूखिया ने उसे कथित तौर पर धमकी दी है कि वह अगर उससे आर्यसमाज तरीके से शादी नही करेंगी तो वह उसके यह फोटो और मैसेज सबको दिखा देगा और इंटरनेट पर डालकर उसे बदनाम कर देगा। इस तरह वह बदनाम करने की धमकी दे कर ब्लैक मेल कर रहा है और उस पर जबरन शादी के लिए दबाव डाल रहा है।
 इस बारे में आईआईटी प्रशासन को लड़की ने कोई जानकारी नही दी। आईआईटी के निदेशक प्रो संजय गोविंद धांड़े और रजिस्ट्रार संजीव कशालकर को इस बारे में मीडिया ने सूचित किया तो वह कुछ भी बताने से बचते रहे। बाद में निदेशक प्रो संजय गोविंद धांड़े ने बताया कि लड़की ने एफआईआर से पहले आईआईटी प्रशासन को सूचित नही किया। वह इस मामले की जांच कर रहे हैं और शीघ्र ही इस बारे में विस्तृत जानकारी देंगे।
 सीओ के मुताबिक लड़की ने पुलिस को यह भी बताया है कि कुछ दिन पहले उसका मोबाइल और पर्स खो गया था बाद में उसके दूसरे मोबाइल पर फोन आया कि उसका मोबाइल सुरेन्द्र के पास है और सुरेन्द्र उससे मिलने नवंबर के पहले सप्ताह में कानपुर आया। लड़की के मुताबिक, सुरेंद्र ने उसे आईआईटी गेट पर बुलाकर एक आटो में जबरन बैठा लिया तथा उसे लेकर आर्यसमाज मंदिर गया जहां उससे शादी करने के लिये जबरन दबाव डाला लेकिन वह किसी तरह से बच कर वहां से भाग आई।
 उनसे पूछा गया कि क्या यह फोटो और मैसेज अश्लील और गंदे है तो उन्होंने कहा कि इस बारे में कोई जानकारी नही है। सीओ लाल ने बताया कि इस बाबत लड़की की शिकायत पर कल्याणपुर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 366, 511, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और लड़की के आरोपो की जांच की जा रही है।
 यह पूछे जाने पर कि क्या इस मामले में किसी की गिरफ्तारी आदि हुई तो उन्होंने कहा कि चूंकि लड़का आईआईटी दिल्ली का है और इसके अलावा लड़के के बारे में कोई जानकारी नही है इसलिए जांच कर तथ्य जुटाए जा रहे है उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। आईआईटी प्रशासन बिना उसकी जानकारी के इस तरह की एफआईआर की घटना से सन्न रह गया।

No comments:

Post a Comment