News

Thursday 29 December 2011

नाटो हमला रिपोर्ट तथ्यों पर आधारित नहीं

cleanmediatoday.blogspot.com
नाटो हमला रिपोर्ट तथ्यों पर आधारित नहीं 
क्लीन मीडिया संवाददाता 


इस्लामाबाद, 29 दिसम्बर (सीएमसी) : पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि पिछले महीने हुए नाटो हमलों पर अमेरिका की रिपोर्ट तथ्यों पर आधारित नहीं है। इन हमलों में 24 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई थी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल बसित ने कहा कि पेंटागन के रिपोर्ट को पूरी तरह पढ़ने के बाद उस पर विस्तृत प्रतिक्रिया दी जाएगी।
 साथ ही उन्होंने कहा कि ‘यह तथ्यों पर आधारित नहीं है। पाकिस्तानी सेना द्वारा रिपोर्ट को पक्षपाती कह कर नाकारने के एक दिन बाद विदेश मंत्रालय की यह प्रतिक्रिया आई है। 26 नवंबर को हुए इस हमले ने पहले ही से तनावपूर्ण पाकिस्तान-अमेरिका के संबंधों को और बिगाड़ दिया।
 अमेरिकी सेना के केंद्रीय कमान ने सामेवार को रिपोर्ट के उन हिस्सों को अपनी वेबसाइट पर डाला जो गोपनीय नहीं हैं। साथ ही उसने यह खुलासा भी किया कि अमेरिकी एसी-130 हथियारबंद लड़ाकू विमान पाकिस्तान की सीमा में दो मील तक भीतर गया था। सीमा पर हुई इस घटना के बारे में अमेरिका और पाकिस्तान दोनों के घटनाक्रम अलग-अलग हैं। वह दोनों एक ही बात पर राजी नहीं हैं।
 पाकिस्तान-अमेरिका संबंधों के बारे में बात करते हुए बासित ने कहा कि हाल के सालों में वाशिंगटन के साथ पाकिस्तान के संबंधों ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद अमेरिका के साथ पारस्परिक सम्मान पर आधारित संबंध चाहता है।

No comments:

Post a Comment