News

Friday 30 December 2011

मजबूत लोकपाल लाकर लेंगे दम- राहुल

cleanmediatoday.blogspot.com
मजबूत लोकपाल लाकर लेंगे दम- राहुल 
क्लीन मीडिया संवाददाता 


सहारनपुर, 30 दिसम्बर (सीएमसी) : कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने आज कहा कि मजबूत लोकपाल केवल उनका नहीं, आम लोगों का भी सपना है और वह इसे लाकर ही दम लेंगे।
 राहुल ने यहां ‘मुसलमान पिछड़ा वर्ग आरक्षण धन्यवाद रैली’ को संबोधित करते हुए भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि इंडिया शाइनिंग का नारा देने वाले लोगों ने गुरुवार को राज्यसभा में मजबूत लोकपाल के गठन का विधेयक पारित नहीं होने दिया। भाजपा ने तो यहां तक कहा कि इस विधेयक को इसलिए पारित नहीं करने दिया गया क्योंकि यह राहुल गांधी का सपना था।
 राज्यसभा में गुरुवार मध्य रात्रि तक चली 12 घंटे की चर्चा के बाद भी लोकपाल विधेयक पारित नहीं हो पाया। विपक्षी और सहयोगी दलों की ओर से पेश 187 संशोधनों में यह विधेयक उलझ कर रह गया। राहुल ने कहा कि हमने अल्पसंख्यकों के आरक्षण का वादा किया था और उसके अनुसार सच्चर समिति की सिफारिशों को लागू करते हुए अल्पसंख्यकों को आरक्षण दिया है। मायावती सरकार को भ्रष्ट करार देते हुए राहुल ने कहा कि लोगों के पास पेयजल, सड़क और पोषाहार जैसी बुनियादी सुविधाएं तक नहीं हैं, लेकिन राज्य सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है।
 राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हालात ठीक नहीं हैं और पिछले 22 वर्षों से यहां की गैर कांग्रेसी सरकारों ने आम लोगों की कोई सुध नहीं ली, प्रदेश पिछड़ता जा रहा है। यहां के लोग आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, जम्मू कश्मीर और अन्य राज्यों में जाकर वहां हरियाली और खुशहाली लाने का काम कर रहे हैं।
 राहुल ने राज्य के लोगों खासकर युवाओं का प्रदेश की भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए कहा कि 22 साल से लोगों के हाथ बंधे हैं लेकिन अब इन हाथों को खोलने का समय आ गया है। इसमें युवाओं की ज्यादा जिम्मेदारी बनती है। राहुल ने कहा, ‘हमारी राजनीति और नीयत साफ है, हम सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं, हम प्रदेश की खुशहाली चाहते हैं।’

No comments:

Post a Comment