News

Saturday 31 December 2011

'मेट्रोमैन' श्रीधरन आज होंगे सेवानिवृत

cleanmediatoday.blogspot.com

'मेट्रोमैन' श्रीधरन आज होंगे सेवानिवृत 
क्लीन मीडिया संवाददाता 


नई दिल्ली, 31 दिसम्बर (सीएमसी) : चर्चित ‘मेट्रोमैन’ ई. श्रीधरन दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) प्रमुख की जिम्मेदारी अपने साथी मंगू सिंह को सौंपकर शनिवार 31 दिसंबर को रिटायर हो जाएंगे। श्रीधरन ने अपने 16 वर्ष के सफल कार्यकाल में मेट्रो के जरिए राजधानी के परिवहन क्षेत्र की सूरत बदल दी।
 श्रीधरन ‘मेट्रो भवन’ में शनिवार को दिल्ली में एक समारोह में वरिष्ठ सिविल इंजीनियर मंगू सिंह को औपचारिक रूप से पदभार सौपेंगे। 79 वर्षीय श्रीधरन 1995 में डीएमआरसी में शामिल हुए थे। आधुनिक परिवहन प्रणाली के विकास की मदद से दिल्ली में यात्रा को सुगम बनाने वाले श्रीधरन दिल्ली मेट्रो में 16 जबकि सरकार की सेवा में 58 साल से अधिक समय तक रहने के बाद सेवानिवृत्त होंगे। अपनी सेवानिवृत्ति के बाद श्रीधरन केरल के त्रिसूर में अपने पैतृक गांव में दिन बिताना चाहते हैं।
 बातचीत में श्रीधरन ने दिल्ली मेट्रो में अपने अनुभव को काफी संतोषप्रद बताया था और संगठन की सफलता का श्रेय ‘कार्य संस्कृति’ तथा जल्दी फैसला करने की प्रक्रिया को दिया था। डीएमआरसी प्रवक्ता ने कहा कि 56 वर्षीय सिंह कल से पदभार संभालेंगे। तेज रफ्तार एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन की देखरेख करने वाले सिंह खुद श्रीधरन की पसंद हैं।
 सिंह वर्ष 1981 बैच के भारतीय रेलवे अभियंता सेवा अधिकारी हैं और श्रीधरन के साथ कोलकाता मेट्रो परियोजना में भी काम कर चुके हैं। सिंह दिल्ली मेट्रो के फेस तीन के भी प्रभारी हैं। इस फेस के जरिए मेट्रो नेटवर्क का दायरा 103 किमी. और बढ़ेगा। 

No comments:

Post a Comment