News

Friday 30 December 2011

विधेयक खराब था, इसलिए फाड़ी प्रति

cleanmediatoday.blogspot.com

विधेयक खराब था, इसलिए फाड़ी प्रति 
क्लीन मीडिया संवाददाता 


नई दिल्ली, 30 दिसम्बर (सीएमसी) : राज्यसभा में लोकपाल विधेयक की प्रति फाड़ते दिखने वाले राजद सांसद राजनीति प्रसाद ने कहा कि विधेयक पर मत विभाजन से बचने के लिए उनकी पार्टी और कांग्रेस के बीच कोई ‘मैच फिक्सिंग’ नहीं हुआ था। प्रसाद ने कहा कि उन्हें अपने किए (प्रति फाड़ने) पर कोई पछतावा नहीं है। राजनीति प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि लोकपाल विधेयक ‘खराब’ था, इसलिए उन्होंने इसकी प्रति फाड़ दी। मैं बिल फाड़ा क्योंकि वह खराब था और सांसदों के खिलाफ था।
 हम एक ऐसे विधेयक को पारित करने वाले थे जो हमारे ही खिलाफ था। प्रसाद ने कहा कि उन्होंने जो कुछ भी किया वह स्वाभाविक कार्रवाई थी। राज्यसभा में अपने भाषण में उन्होंने कहा था कि राजद विधेयक को मौजूदा स्वरूप में सदन में पारित नहीं होने देगा।
 उन्होंने कहा कि मैंने वही किया जो सही था। हम विधेयक पर पूरी रात चर्चा के लिए तैयार थे, लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया। प्रसाद ने प्रधानमंत्री कार्यालय में कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मामलों के राज्यमंत्री वी. नारायणसामी के हाथ से विधेयक की प्रति छीनकर फाड़ दी थी। इस घटना को देखकर उनके साथी सांसद और टीवी पर बहस देख रहे लोग आवाक रह गए।
 राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के करीबी सहयोगी प्रसाद ने कहा कि राज्यसभा में लोकपाल विधेयक को रोकने को लेकर राजद और कांग्रेस के बीच कोई मैच-फिक्सिंग नहीं हुआ था। विधेयक पर गुस्से की प्रतिक्रिया के कारण वह पल था। पार्टी के अन्य नेता रामकृपाल यादव ने भी उनके दृष्टिकोण पर सहमति जताई।
 यादव ने कहा कि चयन समिति में जब गैर न्यायिक पक्ष से केवल चार सदस्य होंगे ऐसे में एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों और महिलाओं का आरक्षण किस तरह से लागू होगा इस पर हमारी शंका का किसी भी तरह से समाधान नहीं किया तो हमने इसका विरोध किया। यादव ने कहा कि राजद लोकपाल विधेयक के वर्तमान प्रारुप का भविष्य में भी विरोध करती रहेगी।

No comments:

Post a Comment