News

Sunday 26 February 2012

ममता के सेक्सी वाले बयान पर मचा बवाल

cleanmediatoday.blogspot.com

ममता के सेक्सी वाले बयान पर मचा बवाल 
क्लीन मीडिया संवाददाता 

जयपुर, 27 फरवरी (सीएमसी): राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा ने शनिवार को यह कहकर विवाद को जन्म दे दिया कि सेक्सी शब्द को नकारात्मक अंदाज में नहीं लेना चाहिए । शर्मा के इस बयान को भाजपा एवं अन्य महिला संगठनों ने आश्चर्यजनक और महिलाओं के मनोबल को गिराने वाला करार दिया ।
 यहां एक समारोह को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि सेक्सी का मतलब होता है सुंदर एवं आकर्षक, इसलिए इसे नकारात्मक तरीके से नहीं लेना चाहिए क्योंकि समस्या की शुरुआत उस वक्त होती है जब हम इसे नकारात्मक तरीके से लेते हैं ।
 एक महिला संगठन की ओर से आयोजित समारोह में ममता ने कहा लड़के लड़कियों को सेक्सी कह कर छींटाकशी करते हैं लेकिन सेक्सी का मतलब होता है सुंदर और आकर्षक । हमें इसे नकारात्मक अंदाज में नहीं देखना चाहिए ।  कार्यक्रम के तुरंत बाद भाजपा ने शर्मा को आड़े हाथ लिया और उन पर ऐसे बयान देकर छेड़छाड़ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया ।
 भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष सुमन शर्मा ने ममता के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि यह बड़ी शर्मनाक बात है कि एक जिम्मेदार पद पर बैठी महिला महिलाओं के लिए ही ऐसी सोच रखती है । उन्होंने कहा ‘‘उनका बयान महिलाओं का मनोबल गिराने वाला है और कांग्रेस महिलाओं की सोच के प्रति अगर वाकई संवेदनशील है तो राष्ट्रीय महिला आयोग से उन्हें तुरंत हटाना चाहिए । 

No comments:

Post a Comment