News

Friday 30 March 2012

LIC klem officer arrested by CBI on the spot in Varanasi

cleanmediatoday.blogspot.com
सीबीआई ने LIC क्लेम को घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा
क्लीन मीडिया संवाददाता  

वाराणसी: 30 मार्च: (सीएमसी)   भेलूपुर थाना क्षेत्र स्थित भारतीय जीवन बीमा निगम कार्यालय के प्रबंधक क्लेम को रिश्वत लेते हुए उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह ताज मोहम्मद नामक व्यक्ति से रिश्वत ले रहा था। सीबीआइ की छापेमारी की जानकारी होते ही कार्यालय के अन्य कर्मचारियों में हड़कंप मच गया, प्रबंधक क्लेम को ले कर सीबीआइ टीम लखनऊ रवाना हो गई। 
पुलिस सूत्रों के अनुसार ताज मोहम्मद नामक एक व्यक्ति के पिता आमीर टेलर ने एलआईसी से बीमा करा रखा था। उनकी मौत के बाद से ताज भुगतान पाने के लिए एलआईसी कार्यालय के चक्कर लगा रहा था। कर्मचारियों द्वारा लगातार टाल मटोल होते देख ताज ने प्रबंधक क्लेम भगवान सिंह से मुलाकात की थी और भुगतान कराने का अनुरोध किया था लेकिन उसके बाद क्लेम प्रबंधक उसके साथ सौदेबाजी पर उतर आए। आरोप है कि साढ़े सात लाख का भुगतान कराने की एवज में भगवान सिंह ने एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। 
ताज ने सीबीआइ के भ्रष्टाचार निरोधक अभियान की जानकारी हुई तो उसने विज्ञापन में दिए फोन नंबर पर सीबीआइ को सूचना दे दी। इस सूचना के आधार पर सीबीआइ की टीम गुरुवार शाम को वाराणसी पहुंच गई थी। टीम से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ताज ने शुक्रवार सुबह मंडलीय कार्यालय पहुंच कर प्रबंधक क्लेम सिंह को दस हजार रुपये दिए तभी सीबीआइ टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। मात्र तीन अधिकारियों की सीबीआइ टीम के विषय में जब तक लोग जान पाते तब तक टीम आरोपी को लेकर वहां से रवाना हो गई थी। 

2 comments:

  1. corruption in around the world.............

    ReplyDelete
  2. Every Goverment officer are not thief............

    ReplyDelete