News

Thursday 26 April 2012

30 killed in continuing violence in Syria

cleanmediatoday.blogspot.com
सीरिया हिंसा जारी.30 मरे
क्लीन मीडिया संवाददाता 

दमिश्क: 26 अप्रैल: (सीएमसी)  सीरिया के कुछ हिस्सों में हिंसा के बाद संयुक्त राष्ट्र-अरब लीग के दूत कोफी अन्नान ने आग्रह किया है कि यहां 300 पर्यवेक्षकों के दल की तेजी से तैनाती की जाए। यहां आज की हिंसा में 30 लोग मारे गए हैं। 
कई पर्यवेक्षक सीरिया में मौजूद हैं और हिंसाग्रस्त शहरों का दौरा किया है। उनके दौरे बीच सुरक्षा बलों की ताजा कार्रवाई और हिंसा में कम से कम 30 लोग मारे गए हैं।
सीरियाई बलों ने राजधानी दमिश्क के एक उपनगरीय इलाके में भारी गोलाबारी की। उपग्रह से ली गई तस्वीरों से पता चलता है कि सीरिया संघर्ष विराम समझौते का पालन करने में विफल रहा है और उसने आबादी वाले क्षेत्रों से भारी हथियारों को नहीं हटाया है। कार्यकर्ताओं और सरकारी मीडिया ने बताया कि कल की गोलाबारी विद्रोहियों द्वारा राष्ट्रपति बशर अल असद को अपदस्थ किए जाने की मांग के चंद घंटे के भीतर हुई ।
उधर, फ्रांस ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र समर्थित शांति योजना को लेकर समझौता किया गया है और सीरिया में पर्यवेक्षकों की तैनाती तेजी बरती जानी चाहिए। संयुक्त राष्ट्र शुक्रवार को पर्यवेक्षक मिशन के नेतृत्व के लिए मेजर जनरल रॉबर्ट मूड को नामित करेगा। मूड नार्वे के सैन्य अधिकारी हैं।

No comments:

Post a Comment