News

Tuesday 24 April 2012

The CBI arrested two people, including Congress leader

cleanmediatoday.blogspot.com
सीबीआई ने कांग्रेस नेता सहित दो लोगों को हिरासत में लिया
क्लीन मीडिया संवाददाता 

लखनऊ: 24 अप्रैल: (सीएमसी)  उत्तर प्रदेश में वर्ष 2002 से 2005 के बीच हुए सैकड़ों करोड़ रुपए के खाद्यान्न घोटाले की जांच के सिलसिले में सीबीआई ने कांग्रेस के एक नेता सहित दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि खाद्यान्न घोटाले की जांच के सिलसिले में एक ट्रांसपोर्टर दलजीत सिंह और राज्य भंडारागार निगम के मोहनलालगंज स्थित गोदाम के प्रभारी सुरेश धर द्विवेदी को सीबीआई ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए दलजीत सिंह पूर्व में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में महासचिव के पद पर रह चुके हैं और वर्तमान में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य हैं।
उल्लेखनीय है कि खाद्यान्न घोटाले की जांच के सिलसिले में सीबीआई ने शनिवार को गोसाईगंज के खाद्य एवं रसद आपूर्ति विभाग के एक गोदाम सहित एक दर्जन से अधिक स्थानों पर एक साथ छापा मारा था और दलजीत सिंह तथा दुबे को उसी सिलसिले में पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है। इस बीच, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता रामकुमार भार्गव ने बताया है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी ने सीबीआई जांच में दलजीत का नाम आने के मामले को देखते हुए उनकी पार्टी सदस्यता तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी है और इस संबंध में पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व को विस्तृत रिपोर्ट भेजी जा रही है।

1 comment:

  1. NEC members are attach to scams. its same ..

    ReplyDelete