News

Monday 30 April 2012

The center also wants the Ombudsman Bill - Salman Khurshid

cleanmediatoday.blogspot.com
मजबूत लोकपाल केंद्र भी चाहती है- सलमान खुर्शीद 

क्लीन मीडिया संवाददाता 


फर्रखाबाद: 30 अप्रैल: (सीएमसी)  केन्द्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि मजबूत लोकपाल बिल लाने पर केन्द्रीय सरकार पूरी तरह गंभीर है किन्तु विरोधी दल सहयोग नहीं कर रहे हैं।
खुर्शीद ने रविवार को बाबा रामदेव के कालेधन से संबद्ध मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हर अच्छे प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिये सरकार तैयार है। अपने निर्वाचन क्षेत्र के एक दिन के दौरे पर आये केन्द्रीय कानून मंत्री ने कहा कि सरकार भारतीय दंड संहिता को और सशक्त बनाने की दृष्टि से आगामी मानसून सत्र में लोकपाल बिल के अतिरिक्त, न्यायपालिका में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने, महिलाओं पर अत्याचार रोकने तथा सरकारी खरीद में पारदर्शिता लाने आदि के आठ कानूनों को लाने के लिये संकल्पबद्ध है। 
खुर्शीद ने कहा कि प्रदेश की जनता की स्वास्थ्य संबंधी आवश्यकताओं को देखते हुए केन्द्र सरकार उत्तर प्रदेश में एम्स जैसी बहुउद्देशीय सेवायें उपलब्ध कराने के प्रति भी सचेष्ट है।
केन्द्रीय कानून मंत्री ने चुनावों में पेड न्यूज प्रकाशित करने संबंधी समस्याओं पर अंकुश लगाने के प्रश्न पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि केन्द्र ने मंत्रियों के समूह को गठित कर इस समस्या से निपटने का प्रयास किया है। चुनाव आयोग भी इस दिशा में प्रयत्नशील है। 

No comments:

Post a Comment