News

Thursday 26 April 2012

The central government held elections for sports federations: High Court

cleanmediatoday.blogspot.com
केंद्र सरकार खेल महासंघों के चुनाव कराए: हाईकोर्ट
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 26 अप्रैल: (सीएमसी)  दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को केंद्र को निर्देश दिया कि उन सभी खेल महासंघों के चुनाव कराए जाएं जिनके चुनाव अभी तक बाकी हैं। 
कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश एके सीकरी और न्यायमूर्ति राजीव सहाई एंडलॉने की पीठ ने कहा, ‘हम केंद्र सरकार से खेल महासंघों के बचे हुए चुनाव कराने की उम्मीद करते हैं।’ वकील राहुल मेहरा द्वारा दायर जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान पीठ ने यह बात कही। मेहरा ने आरोप लगाया है कि बर्खास्त भारतीय ओलंपिक संघ के प्रमुख सुरेश कलमाड़ी और अन्य अधिकारी भारत की राष्ट्रीय खेल विकास संहिता का उल्लघंन कर रहे हैं क्योंकि उनका कार्यकाल खत्म हो चुका है। मेहरा ने पीठ से यह निर्देश पारित करने की गुजारिश की कि जिस भी खेल संस्था के चुनाव बाकी बचे हुए हैं, उन्हें करा दिए जाएं।
पीठ ने केंद्र के वकील से कहा, ‘यह आपका कर्तव्य है। अगर चुनाव नहीं कराए गए हैं तो खेल महासंघों को चुनाव कराने का निर्देश दो।’ मेहरा ने यह भी कहा कि भारतीय तीरंदाजी संघ में भी हालत ऐसी ही है जिसकी अध्यक्षता भाजपा के वरिष्ठ नेता वीके मल्होत्रा पिछले 35 वर्षों से कर रहे हैं जो अब भारतीय ओलंपिक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष हैं। 


No comments:

Post a Comment