News

Monday 28 May 2012

उत्तर प्रदेश में दिखा पुलिस वालो का घिनौना रूप

cleanmediatoday.blogspot.com
उत्तर प्रदेश में दिखा पुलिस वालो का घिनौना रूप 
क्लीन मीडिया संवाददाता 
लखनऊ: 28 मई: (सीएमसी)   उत्तर प्रदेश के पुलिस वालो का घिनौना रूप तब देखने को मिला जब जिला बदायूं में पुलिस चौकी में एक नाबालिग लड़की से कथित रूप से बलात्कार किया गया और मीडिया के द्वारा इस मामले को दिखने के बाद घटना से जुड़े तीन पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर के गिरफ्तार कर लिया गया है। 
पुलिस अधीक्षक रतन कुमार श्रीवास्तव ने आज यहां बताया कि रामपुर की रहने वाली 17 वर्षीय लड़की कल अपने नाना इकराम अली के साथ ‘बड़े सरकार’ की मजार पर चादर चढ़ाने आयी थी। रात ज्यादा हो जाने पर वह मजार परिसर में ही ठहर गए। इसी बीच वहां शहर कोतवाली अंतर्गत लालपुल पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने इकराम अली और उसकी नातिन को कथित रूप से आपत्तिजनक स्थिति में देखा और दोनों को चौकी परिसर में ले गये। बाद में वे पुलिसकर्मी गश्त पर चले गए। रात करीब तीन बजे सुमित नामक पुलिस रंगरूट अपने साथी गोपाल के साथ आया और रिहाई के लिये अली से कथित रूप से धन मांगा जिसमें असमर्थता जताने पर गोपाल उस लड़की को पुलिस चौकी के अंदर बने कमरे में ले गया और सुमित बाहर से दरवाजे की कुंडी लगाकर पहरे पर बैठ गया। कमरे में लड़की के चीखने की आवाज सुनकर आसपास मौजूद स्थानीय लोग पहुंच गये और गोपाल तथा सुमित को पकड़ लिया। 
श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में सुमित, पुलिस चौकी में तैनात सिपाहियों औसाफ अली और माजिद तथा बलात्कार के आरोपी गोपाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया सुमित, औसाफ अली और माजिद को निलम्बित कर दिया गया है। श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़ित लड़की को चिकित्सीय परीक्षण के लिये भेजा गया है। 

No comments:

Post a Comment