News

Friday 18 May 2012

Embassy in Paris is a terrorist target

cleanmediatoday.blogspot.com
पेरिस स्थित भारतीय दूतावास है आतंकी निशाने पर
क्लीन मीडिया संवाददाता 

लंदन: 18 मई: (सीएमसी)  फ्रांस के सुरक्षा बलों द्वारा मारा गया अल्जीरियाई मूल का चरमपंथी तालिबान के निर्देश पर पेरिस में भारतीय दूतावास पर हमले की साजिश रच रहा था। फ्रांसीसी समाचार पत्र ‘ली मोंडे’ के मुताबिक फ्रांस के खुफिया सूत्रों ने बताया कि मोहम्मद मेराह को पाकिस्तान में बैठे उसके आकाओं ने हुक्म दिया था कि वह भारतीय दूतावास पर हमला करे।
सूत्रों ने कहा, ‘साल 2011 की गर्मियों में पाकिस्तान में तालिबान से उसे प्रशिक्षण दिया था। उसे भारतीय दूतावास पर हमले के लिए कहा गया था।’ इसी साल मार्च में फ्रांस के तुलूज शहर में एक यहूदी स्कूल के बाहर गोलीबारी करने के संदिग्ध मेराह को फ्रांसीसी सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। मारे जाने से पहले वह 32 घंटों तक एक अपार्टमेंट में बंद रहा था और उसे सुरक्षा बलों ने घेर रखा था।
इस अपार्टमेंट में बंद रहने के दौरान उसकी बातचीत और कागजात को लेकर जो न्यायिक दस्तावेज सामने लाया गया उसमें भारतीय दूतावास पर हमले की साजिश की बात की गई है। मेराह ने पुलिस को बताया था कि वह कुछ दिक्कतों की वजह से भारतीय दूतावास पर हमले की साजिश को अंजाम नहीं दे पाया। उसने पुलिस से कहा कि उसे पाकिस्तान में अलकायदा के शिविर में प्रशिक्षण मिला था। 

No comments:

Post a Comment