News

Tuesday 22 May 2012

Games Village, the biggest bid of 7.31 million on a flat

cleanmediatoday.blogspot.com
खेल गांव के फ्लैट की सबसे बड़ी बोली 7.31 करोड़
क्लीन मीडिया संवाददाता 

नई दिल्ली: 22 मई: (सीएमसी)  राष्ट्रमंडल खेल गांव में स्थित 110 फ्लैटों को सोमवार को नीलामी के लिए रखा गया, इनमें से 87 को खरीददार मिले और एक फ्लैट के लिए सर्वाधिक बोली 7.31 करोड़ रुपये की लगी। फ्लैटों के लिए निविदा और उनकी प्रस्तुति आज दोपहर दो बजे तक चली और बाद में सभी 110 फ्लैटों को नीलामी हेतु बोली लगाने के लिए खोल दिया गया।
सार्वजनिक क्षेत्र की कई कंपनियों ने कई फ्लैटों के लिए बोलियां लगाईं। इनमें एसबीआई, एचपीसीएल, ओएनजीसी और दूसरी कंपनियां शामिल हैं। जबकि व्यक्तिगत बोलियों के लिए बहुत कम लोग पहुंचे थे। डीडीए अधिकारियों ने बताया कि एसबीआई और एचपीसीएल ने बहुत से फ्लैटों के लिए उच्चतम बोलियां लगाईं। हालांकि 87 फ्लैटों के लिए 218 बोलियां लगीं और इन्हें अंतिम रूप दिया गया लेकिन सबसे उंची बोली लगाने वाले को भी आवंटन संबंधी आश्वासन नहीं दिया जा सका क्योंकि अंतिम निर्णय एक सक्षम प्राधिकरण द्वारा लिया जाएगा।
डीडीए ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि दिल्ली राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड ने सबसे उंची बोली लगायी । कंपनी ने 281 वर्ग मीटर के एक फ्लैट के लिए अधिकतम 7.31 करोड़ रूपये की बोली लगायी। डीडीए के पास राष्ट्रमंडल खेल गांव में स्थित 1,168 फ्लैटों में से लगभग 700 फ्लैटों का मालिकाना हक है। इन फ्लैटों की बिक्री से एजेंसी को लगभग 2,800 करोड़ रुपये की कुल आय होने की उम्मीद है।

No comments:

Post a Comment