News

Thursday 17 May 2012

No compromise on nuclear rights: Iran

cleanmediatoday.blogspot.com
परमाणु अधिकारों से समझौता नहीं: ईरान
क्लीन मीडिया संवाददाता 
तेहरान: 17 मई: (सीएमसी)  बगदाद में अगले सप्ताह विश्व के प्रमुख ताकतों के साथ महत्वपूर्ण वार्ता से पहले, अपनी परमाणु गतिविधियों पर पश्चिमी देशों के दबाव को खारिज करते हुए ईरान के मुख्य परमाणु मध्यस्थ ने कहा है कि ईरान अपने अधिकार के साथ समझौता नहीं करेगा।

स्थानीय टेलीविजन पर प्रसारित बयान में सईद जलिली ने कहा है, ‘यदि हम भागीदारी में हिस्सा लेते हैं तो हम ईरानी लोगों के अधिकारों का बचाव करना चाहते हैं।’ जलिली ने कहा कि ‘ईरानी लोग अपने अधिकारों का एक हिस्सा भी नहीं देंगे।’ ईरान के परमाणु कार्यक्रमों के बारे में पश्चिमी देशों को संदेह है कि वह हथियार बना रहा है जबकि तेहरान इन आरोपों को लगातार खारिज करता है।
उन्होंने कहा कि बगदाद में बैठक के दौरान ईरान अपने अधिकारों को लेकर किसी भी तरह का समझौता नहीं करेगा। 23 मई को इस संबंध में बगदाद में एक महत्वपूर्ण बैठक होगी। जलिली ने कहा, ‘हमारे देश ने जो मार्ग चुना है वह उससे पीछे नहीं हटेगी। परमाणु को लेकर ईरान की सफलता की राह में पश्चिम अड़ंगा लगाना चाहता है लेकिन वह असफल रहे हैं। ईरान आज एक परमाणु शक्ति बन गया है।’ उन्होंने कहा कि प्रतिबंधों और अंतरराष्ट्रीय दबावों से ईरान की प्रतिबद्धता पर कोई असर नहीं पड़ेगा। 

No comments:

Post a Comment